चुनावटेक्नोलॉजीबिजनेसमनोरंजन

भारत कोकिला के निधन पर पाकिस्तान ने जताया शोक | Pakistan expressed grief over the death of India Nightingale


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महान पाश्र्व गायिका लता मंगेशकर के निधन से दुनियाभर के उनके प्रशंसक दुखी और उदास हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही उनके निधन की खबर की घोषणा की गई, पाकिस्तानी नेताओं और मशहूर हस्तियों सहित सभी क्षेत्रों के लोगों ने सोशल मीडिया का रुख कर दिग्गज गायिका को श्रद्धांजलि दी। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख प्रकट करते हुए रविवार को कहा कि उनकी मृत्यु संगीत के एक युग का अंत है।

फवाद चौधरी ने ट्विटर पर कहा कि लता ने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया और उनकी आवाज का जादू हमेशा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी उर्दू बोली और समझी जाती है, वहां लता मंगेशकर के प्रशंसक हैं। उन्होंने लिखा, एक किंवदंती जो अब नहीं रहीं, लता मंगेशकर एक सुरीली रानी थीं, जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया। उन्होंने कहा कि उनकी आवाज आने वाले समय में भी लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी।

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमिज राजा ने भी लता के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, लता मंगेशकर कृपा, विनम्रता और सादगी की प्रतिमूर्ति थीं और इसलिए महानता.. सभी के लिए एक सबक। उन्होंने कहा, किशोर कुमार और अब इनकी मृत्यु ने मेरे संगीत भरे मन को तोड़ दिया है! प्रसिद्ध पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने कहा, लता मंगेशकर अपने गीतों के माध्यम से हमेशा जीवित रहेंगी। पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान बाबर आजम ने गायक की सुरीली आवाज की प्रशंसा करते हुए लिखा, उनकी जादुई आवाज और विरासत दुनियाभर में लाखों लोगों के दिलों में जीवित रहेगी। एक अद्वितीय आइकन!

पाक अभिनेता अदनान सिद्दीकी ने भी मंगेशकर के निधन पर दुख व्यक्त किया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता ने साझा किया, संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति। उनकी अविस्मरणीय धुनों पर ध्यान दिया। भारत की कोकिला, आपके द्वारा छोड़े गए शून्य को कभी नहीं भरा जा सकता। मीशा शफी ने लिखा, सदी की सर्वोच्च राज करने वाली आवाज। आरआईपी, लता मंगेशकर। वयोवृद्ध पाक अभिनेता बुशरा अंसारी ने दिवंगत स्टार से नहीं मिलने का खेद साझा किया। उन्होंने लिखा, बेहद अफसोस कि मैं आपसे नहीं मिल सका। साहीफा जब्बार खट्टक ने साझा किया, आज सुबह हमारे सामूहिक नुकसान के बारे में सुनकर दिल टूट गया, हमारी पिछली पीढ़ियों की आवाज को खोने के लिए – आत्माएं आपको घर ले जाएं, लता जी! एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उशना शाह ने साझा किया, आज कोई और लता जी के गाने गुनगुना रहा है? उन्होंने दुनिया को एक बेहतर जगह बना दिया है और हम वर्षो तक उनके संगीत का आनंद लेंगे। धन्यवाद मैडम। रेस्ट वेल।

आईएएनएस

Source link

News India Now

News India Now is Government Registered Online Web News Portal.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button